Tuesday 28 November 2017

दिमाग के sifuforex उपकरण


दिमाग के उपकरण: बचपन की शिक्षा के लिए व्योग्टस्कीयन दृष्टिकोण अपनी तरह का एकमात्र पाठ, यह पुस्तक विगोत्केयिस सिद्धांतों, नव-व्योग्सशियन के निष्कर्षों और ठोस स्पष्टीकरण और रणनीतियों के बारे में गहराई से जानकारी प्रदान करता है जो शिक्षक को निर्देश देते हैं कि छात्र सीखने को कैसे प्रभावित करें और विकास। मुख्य बदलाव अधिक अपनी तरह का एकमात्र पाठ के रूप में, यह पुस्तक Vygotskys सिद्धांतों, नव-वायगोत्सेकियों के निष्कर्षों, और ठोस स्पष्टीकरण और रणनीतियों के बारे में गहराई से जानकारी प्रदान करती है जो शिक्षक को निर्देश देते हैं कि छात्र सीखने और विकास को कैसे प्रभावित करें। इस संस्करण में प्रमुख बदलावों में गतिशील मूल्यांकन, अलग-अलग और विस्तारित अध्यायों में शिशुओं और बच्चियों, पूर्वस्कूली बालवाड़ी, और प्राथमिक ग्रेड के विकास की उपलब्धियों पर और उन उपलब्धियों को समर्थन देने और रूस के नव-व्योगोटस्कीयन के व्यागोत्स्की विचारों के विस्तार पर एक नया अध्याय शामिल है। शुरूआती छात्र के लिए लिखी गई फीचर पुस्तक में विगोटस्कीयन सिद्धांतों की स्पष्ट चर्चा भी शामिल है। एक ऐतिहासिक सिंहावलोकन और समीपवर्ती विकास के क्षेत्र पर अधूरे अध्याय, (जेडपीडी)। किताब के प्रत्येक अनुभाग दूसरे पर बनाता है ढांचा, रणनीतियों, और विगोटस्कीन दृष्टिकोण के अनुप्रयोग। वायगोत्स्की का काम पिआगेट के काम के साथ एक निष्पक्ष और संतुलित तरीके से किया गया है। उदाहरणों और गतिविधियों को विभिन्न प्रकार के कक्षा परिवेशों में क्लास-टेस्ट किया गया है जिनमें हेड स्टार्ट कार्यक्रम, निजी प्रीस्कूल और डेनवर पब्लिक स्कूल शामिल हैं। कम एक कॉपी मित्र समीक्षाएं प्राप्त करें यह देखने के लिए कि आपके मित्र इस किताब के बारे में क्या सोचते हैं, कृपया साइन अप करें। सामुदायिक समीक्षा लार्स गुथरी ने इसे रेट किया है, यह 7 साल पहले आश्चर्यजनक था, ऐलेना बोड्रोवा और डेबोरा लोंग्स अच्छी तरह से संगठित और अच्छी तरह से लिखी गई किताब, बच्चे के मनोविज्ञान और विकास में रुचि रखने वालों के लिए एक महत्वपूर्ण संदर्भ है। साथ ही, यह लेव वीगोत्स्की और अनुयायियों जैसे लुरीया, लिनेटेव और एलकोनिन, पीआर के सिद्धांतों के लिए एक उपयोगी प्राइमर है। जेन ने यह मूल्यांकन किया 6 साल पहले इसे पसंद किया था मुझे आशा है कि यह केवल एक पाठ्यपुस्तक है जिसे मैं इस साल पढ़ता हूं क्योंकि वे विशेष रूप से आकर्षक नहीं हैं। विचार दिलचस्प हैं, यद्यपि। संक्षेप में, एक अच्छी पूर्वस्कूली शिक्षा में कल्पनाशील नाटक, एकीकृत भाषा (अक्षरों या संख्याओं पर ड्रिलिंग नहीं है, लेकिन इसका उपयोग करने के लिए बहुत सारे शामिल होते हैं। पूर्ण समीक्षा पढ़ें जोड़ी ने यह मूल्यांकन किया है कि यह ठीक 6 साल पहले ठीक था, इसकी एक पाठ्यपुस्तक इसकी सूखी और शैक्षिक है इस किताब के बारे में अच्छी बात यह है कि प्रारंभिक शिक्षा के लिए दृष्टिकोण - बच्चों को पढ़ाने के लिए बहुत जोर देने के साथ-साथ अपनी कल्पनाओं का उपयोग कैसे करें, जो धीरे-धीरे अमेरिका में खोया कला बनता जा रहा है। टिफ़नी ने यह मूल्यांकन किया है कि वास्तव में इसे 6 साल पहले नटरेस्कॉक पढ़ने के बाद, मन की पूर्वस्कूली कार्यक्रमों के संदर्भ में, मैं इस कार्यक्रम के बारे में अधिक जानना चाहता था। मुझे आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने के लिए कुछ उपयोगी विचार मिले हैं। जौना ने यह मूल्यांकन किया है कि यह 1 महीने पहले आश्चर्यजनक था, इसलिए मैं इस पाठ पर विरोधाभास हूँ। कक्षा के लिए पढ़ना और यह महसूस करना कि, कुछ पैराग्राफ पढ़ने के बावजूद, मैंने वास्तव में उस सामग्री में शामिल कुछ भी अवशोषित नहीं किया था। आईडी मेरे लिए सोच रहा है, रुको, बिल्कुल मैंने क्या पढ़ा था। ईयू मेगन ने इसे इसे 5 साल पहले पसंद किया था। पो ब्रॉन्सन और एशले मेरिमन्स की पुस्तक नूर्र्शेशॉक में सबसे महत्वपूर्ण अध्यायों में से एक अध्याय 8 को दिमाग की पाठ्यचर्या के टूल पर दिया गया था। पूर्व प्राथमिक स्कूल के शिक्षक और 10 वर्ष के एक पूर्वस्कूली शिक्षक के रूप में, मैं वास्तव में इस पाठ्यक्रम के वर्णन के द्वारा कब्जा कर लिया था। पूरी समीक्षा पढ़ें सेलिना ने यह मूल्यांकन किया कि यह ठीक था लगभग 3 साल पहले मुझे लगता है कि यह उपयोगी था, लेकिन जानकारी के अधिकांश सहज ज्ञान युक्त लग रहा था - किसी ऐसे माता-पिता या अध्यापन की तरह जो किसी भी समय के किसी भी उचित समय के लिए बच्चों के लिए कोई भी ध्यान देता है, । यह पता लगाने में परेशान था कि स्कूल के लिए कितने बच्चे तैयार नहीं हैं। पूर्ण समीक्षा पढ़ें Deb ने इसे 6 साल पहले पढ़ने के लिए चिह्नित किया था, इस पर पो ब्रोसन और एशले मेरिमैन द्वारा न्यूयरशॉक में एक अध्याय पढ़ें और संरचित प्ले के मूल्य के बारे में अधिक जानने के लिए प्रतीक्षा करें। पैट्रिक होउलिंग ने इसे वास्तव में पसंद किया है 1 वर्ष पूर्व बाल बचपन की शिक्षा और विभिन्न आयु के बच्चों के लिए आवेदन के विगोट्स्की विधि का पूरा विवरण। एशले कैरोलिन ने इसे वास्तव में पसंद किया है, जहां तक ​​पाठ्यपुस्तकों के लिए जाना है, यह एक महान पढ़ा गया था। शिक्षकों के लिए, यदि आप अपने कक्षा में विगोटस्कीयन सिद्धांत के बारे में जानना चाहते हैं, समझते हैं और उसे कार्यान्वित करते हैं, तो यह पुस्तक अपने लिए आवश्यक है। इस लेखक की अन्य किताबें आकलन की मूल बातें: अर्ल के लिए प्राइमर ओरेली मैकाफी द्वारा शब्द के प्यार के लिए: शब्दावली इंस डायने ई। पेन्टर ऑरेंज द्वारा: सारा एल शूएट आकलन और गाइडिंग युवा बच्चों द्वारा सारा एल शूएट द्वारा हमारे चारों ओर ऑरेंज ऑरेंज को देखकर। ओरली मैक्फी मूल्यांकन और गाइडिंग युवा बच्चों द्वारा सारा एल। शूएटे द्वारा सारा एल शूएट द्वारा डेबरा जे। लोंग द्वारा ओरेली मैकाफी द्वारा रीडर्स भी बच्चों की सौ भाषाओं का आनंद उठाया: गु। चाइल्डस् वर्क: फैन का महत्व समाज में मन: Highe का विकास विश्वास के लिए मामला: सहेजा गया प्लाए कक्षा में मोंटेसरी: एक सिखा एक शिक्षक होने पर टीचिंग गैप: सर्वश्रेष्ठ विचार बालवाड़ी द्वारा एक चालाक बाल उठाएं बचपन का विकास: संबंध द मॉर्निंग मीटिंग बुक: रेजियो वे में कश्मीर -8 काम: एक शुरुआत रहने और सीखने के लिए डिजाइन: ट्रॅन चरित्र ताकत और गुण: एक हा कक्षा के लिए थियेटर गेम्स: ए ते एना के लिए भवन पृष्ठभूमि ज्ञान रेजियो एमिलिया होम लाना: एक इनोव बचपन के सिद्धांत: एक परिचय पहला आर: कैसे बच्चों को रेस और जानें। मन के सिद्धांत प्रायोगिक परीक्षणों में बेहिचक परिणाम दिखाता है सारा डी। स्पार्क्स 9, 2012 दिमाग के उपकरण। एक प्रारंभिक-बचपन शिक्षा पाठ्यक्रम, ने युवाओं को स्वयं-विनियमन करने की क्षमता बढ़ाने की क्षमता के लिए हाल के वर्षों में बहुत अधिक ध्यान आकर्षित किया है फिर भी नए शोध से पता चलता है कि प्ले-आधारित कार्यक्रम आत्म-नियंत्रण या बाद की स्कूल की तत्परता में सुधार के लिए पारंपरिक प्रारंभिक शिक्षा से बेहतर नहीं हो सकता है। दिमाग के टूल्स पर शैक्षिक प्रभावशीलता पैनल पर अनुसंधान के लिए गुरुवार सोसायटी ने एक पैक ऑडियंस 8212 सहित शिक्षा विज्ञान संस्थान जॉन ईस्टन और जेम्स ग्रिफिन, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ एंड ह्यूमन डेवलपमेंट के प्रारंभिक शिक्षा और स्कूल की तैयारी कार्यक्रम के निदेशक शामिल किए। उपकरण निश्चित रूप से एक अनोखी अवधारणा है: बच्चों की भूमिका उनके लिखित खेलने की योजनाओं के आधार पर अलग-अलग परिस्थितियों में, उनके धैर्य, फोकस और आत्म-नियंत्रण बढ़ाने के लिए। अंत में, प्रयोगात्मक अध्ययनों में कार्यक्रम के लिए कोई लाभ नहीं मिला। वेंडरबिल्ट यूनिवर्सिटी पीबॉडी रिसर्च इंस्टीट्यूट ने पाया। टेनेसी और उत्तरी केरोलिना में 30 ग्रामीण पूर्वस्कूली कक्षाओं के अध्ययन के अनुसार, उदाहरण के लिए, मन कक्षाओं के उपकरण और दूसरों के बीच स्पष्ट, भिन्न मतभेद थे, नियंत्रण समूह के शिक्षकों को यह जानने की संभावना कम थी कि वे जो साक्षरता पाठ्यक्रम इस्तेमाल कर रहे थे, और उपकरण वर्गों के शिक्षकों ने अपने छात्रों को पारस्परिक कौशल में उच्च दर्जा दिया। फिर भी शोधकर्ताओं ने साक्षरता, भाषा या गणित कौशल में शुरुआत में और पूर्वस्कूली के एक वर्ष के अंत में परीक्षणों के आधार पर, और इसके अलावा, आत्म-नियमन, आत्म-नियंत्रण या कार्यशील स्मृति में कोई महत्वपूर्ण अंतर नहीं पाया। अध्ययन इस साल बालवाड़ी में छात्रों के बाद के प्रभावों को देखने के लिए का पालन करेगा। अध्ययन सह-लेखक सैंड्रा जो विल्सन ने कहा कि समूह ने शुरूआत नहीं की थी कि उपकरण केवल अन्य पूर्वस्कूली कार्यक्रमों के समान ही मिलेंगे। हमने जो कुछ पाया उससे हम वास्तव में आश्चर्यचकित थे, उसने कहा। फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी में फ्लोरिडा सेंटर फॉर रीडिंग रिसर्च के सहयोगी निदेशक क्रिस्टोफर जे। लोनिगन, साक्षरता एक्सप्रेस व्यापक पूर्वस्कूली कार्यक्रम के खिलाफ उपकरण और मानक पूर्वस्कूली कार्यक्रम, केंद्र में विकसित अधिक शिक्षक-निर्देशित, कौशल-आधारित पाठ्यक्रम। न्यू मैक्सिको और मैसाचुसेट्स में 118 प्रीस्कूल के एक यादृच्छिक, नियंत्रित परीक्षण में, लोनिगन को मिश्रित परिणाम मिला। अभिव्यंजक शब्दावली और ध्वन्यात्मक जागरूकता में लिट्रेसी एक्स्प्रेस बेहतर प्रदर्शनकारी उपकरण है, लेकिन टूल के कार्यान्वयन के अपने दूसरे वर्ष में परिणाम सुधार हुआ है, और किसी भी कार्यक्रम में बच्चों को आत्म-नियमन में बढ़त नहीं है। ऐसा हो सकता है कि टूल्स बिल्कुल ठीक वही करता है जो विद्यार्थियों को गहरा, और अधिक परिपक्व खेल 8212 के लिए प्रोत्साहित करता है लेकिन ऐसा नहीं है कि यह खेल शैक्षणिक उपलब्धि और आत्म-नियंत्रण में स्थानांतरित हो जाता है क्योंकि शिक्षकों ने आशा व्यक्त की है। कैलिफ़ोर्निया में तीन शहरी स्कूल जिलों के बफ़ेलो अध्ययन के एक विश्वविद्यालय में, शोधकर्ता डगलस क्लेमेंट्स ने पाया कि टूल्स कक्षाओं में छात्रों ने तथाकथित परिपक्व खेल का उपयोग करने में अन्य छात्रों की तुलना में काफी अधिक महत्वपूर्ण स्कोर किया, उदा। सहारा और भूमिका निभाते हुए, साथ ही साथ अपने नाटक के बारे में बात करने में सक्षम होने के नाते। फिर भी, क्लेमेन्ट्स ने कहा, कोई सबूत नहीं था कि परिपक्व नाटक में बढ़ोतरी से स्वयं-विनियमन में कोई बढ़ोतरी हुई। टूल्स के लिए नीच परिणामों पर थोड़ा निराश हो रहा था (अंग्रेजी भाषा के विद्यार्थियों के साथ टूल के उपयोग पर चौथा अध्ययन, अभी भी प्रारंभिक चरण में है, लेकिन अब तक भी मिडिलिंग लाभ दिख रहा है।) फिर भी मैंने चर्चा को ताज़ा किया । लेखकों ने खुद को नोट किया है कि सम्मेलन से परे उनके अध्ययन प्रकाशित करने का मौका मिलने की संभावना नहीं होगी क्योंकि इस तरह के सकारात्मक सकारात्मक परिणाम होते हैं, लेकिन शिक्षा अनुसंधान में इस तरह की सफाई की जरूरत होती है। अध्ययन करते समय क्या काम करता है और जहां, किसी भी स्थिति में काम करने वाले लोगों को दिखाने में भी महत्वपूर्ण है, और यह जानने के लिए कि क्यों

No comments:

Post a Comment